IPL 2021- RCB vs SRH Team Comparison । जाने कौन है पावरफुल

आईपीएल के इतिहास में RCB vs SRH के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिलती आई है। और अभी तक IPL के इतिहास में इन दोनो टीमो के बीच 18 मैंच खेले गये है। जिसमें 7 बार RCB और 10 बार SRH की टीम सफल रही है।


IPL 2021- RCB vs SRH Team Comparison । जाने कौन है पावरफुल
IPL 2021- RCB vs SRH 


IPL 2021- RCB vs SRH Team Comparison । जाने कौन है पावरफुल

आज की इस पोस्‍ट में आपको इन दोनो टीमों के बीच क्‍या Comparison है यह जानने को मिलेगा। और साथ ही साथ आपको ये भी पता चलेगा कि जब दोनो टीम आपस में भिडे़गी तो कौन सी टीम जातने वाली है। अगर आप भी इन दोनो टीमों का कम्‍परिजन जानना चाहतें है तो इस पोस्‍ट को पूरा पढि़ये।


RCB vs SRH Team List Comparison


सबसे पहले हम आपको RCB (The Royal Challengers Bangalore) और SRH (Sunrisers Hyderabad के Top Order के बारे में बताते है-

तो RCB के Top Order में आने वाले है देवदत्‍त पादिक्‍कल, दूसरे नबंर पर आने वाले है मोहम्‍मद अजहरूदृीन और तीसरे नबर पर आने वाले है विराट कोहली

जबकि SRH के Top Order पर आने वाले है डेविड वॉर्नर, दूसरे नबंर पर आने वाले है जॉनी बेयरस्‍टो और तीसरे नबंर पर आने वाले है मनीष पांडे

अगर दोनो टीमों के Top Order को ध्‍यान से देखा जाये तो कही न कही SRH टीम का पल्‍ला भारी है। क्‍योकि इस टीम के टॉप ऑडर में डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्‍टो और मनीष पांडे जैसा वल्‍ड क्‍लास जैसा बेस्‍टमैन मौजूद है।

जबकि RCB  के Top Order में विराट कोहली को छोडकर के कोई भी बडा नाम मौजूद नही है। तो इस वजह से दोनो टीमो के टॉप ऑडर के Comparison में कही न कही SRH का पल्‍ला भारी लगता है।


RCB vs SRH Middle Order Comparison

अगर हम दोनो टीमो के Middle Order Comparison के बारे में बात करे तो इनमें भी काफी अंतर देखने को मिलता है।

RCB Middle Order

RCB के Middle Order में चौथें नंबर पर विकेट कीपर एबी डिविलियर्स, पाचंवे नबंर पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल, छठवें नंबर पर डेनियल क्रिश्चियन और सातवें नंबर पर आशिग्‍गटन सुंदर आने वाले है।

SRH Middle Order

SRH के Middle Order में चौथे नंबर पर केन विलियमसन, पाचंवे नंबर पर विजय शंकर, छठें नंबर पर कृष्‍णप्‍पा गौथम और सातवे नंबर पर अब्‍दुल समद आने वाले है।

अगर दोनो टीमों के Middle Order का स्‍टेट Comparison किया जाये तो यहां पर कोई भी शक नही है कि RCB का Middle Order, SRH के मुकाबले काफी ज्‍यादा मजबूत है। क्‍योकि RCB के Middle Order में डिविलियर्स, मैक्‍सवेल, क्रिश्चियन और सुन्‍दर जैसा वर्ल्‍ड क्‍लास जैसा All Rounder मौजूद है।

और दूसरी तरफ SRH के Middle Order में सिर्फ केन विलियमसन का बड़ा नाम मौजूद है। अगर दोनों टीमो का Comparison किया जाये तो Middle Order में RCB का पल्‍ला भारी लगता है।


RCB vs SRH Lower Order Comparison

Lower Order के Comparison में देखा जाये तो RCB में आठवें नंबर पर काइल जमीनसन, 9वें नबंर पर हर्षल पटेल, 10वें नंबर पर यजुवेंद्र चहल आने वाले है।

दूसरी तरफ SRH के Lower Order में 8वें नबंर पर राशिद खान, 9वें नबंर पर भुवनेश्‍वर कुमार, 10वें नंबर पर संदीप शर्मा और 11वें नंबर पर टी नटराजन आने वाले है।

तो दोनो टीमो के Lower Order Comparison पर देखा जाये तो SRH के Lower Order के सामने RCB का Lower Order काफी ज्‍यादा कमजोर दिखाई पड़ता है। क्‍योकि SRH के Lower Order में भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, नटराजन जैसे बडे बॉलर मौजूद है। जब‍कि दूसरी तरफ RCB के Lower Order में सिर्फ चहल है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ