VIVO IPL 2021- आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कप्तान और उपकप्‍तान

IPL 2021 की नीलामी खत्‍म होने के बाद आईपीएल की सभी 8 टीमों ने अपने-अपने कप्‍तान और उपकप्‍तान घोषित कर दिये है। और साथ ही साथ उनके Price की भी घोषणा कर दी है। अगर आप भी VIVO IPL 2021 Captain और VIVO IPL 2021 Vice Captain जानना चाहते हो तो इस पोस्‍ट  को पूरा पढि़ये। 


VIVO IPL 2021- आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कप्तान और उपकप्‍तान
आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कप्तान और उपकप्‍तान 


आईपीएल का 14वां संस्‍करण काफी शानदार होने  वाला है। IPL 2021 के मिनी ऑक्‍सन में आईपीएल के सभी 8 टीमों ने कई सारे बडे-बडे खिलाडीयोें को खरीदकर अपनी टीमों में शामिल किया है। आईपीएल की सभी टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है। इस बार IPL के काफी रोमांनचक  मुकाबले होने वाले है।


आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कप्तान और उपकप्‍तान 

1 चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्‍तान 2021 मेें महेंद्र सिंह धोनी ही रहने वाले है। क्‍योकि CSK की फैंन्‍चार्जी ने घोषित कर दिया है। जहां पर VIVO IPL 2021 के लिए महेंद्र सिंह धोनी को CSK की यह फैंन्‍चार्जी 15 करोड़़ रूपये दे रही है। अगर बात की जाये CSK के उपकप्‍तान की तो सुरेश रैना को इसका उपकप्‍तान बनाया गया है।


2 मुम्‍बई इंडियन्‍स (MI) 

आईपीएल इतिहास की मुम्‍बई इंडियन्‍स सबसे सफल टीम मानी जाती है। मुम्‍बई इंडियन्‍स ने आईपीएल 2021 के लिए रोहित शर्मा को अपना कप्‍तान बनाया है। और मुम्‍बई इंडियन्‍स की यह फैंन्‍चार्जी रोहित शर्मा को उनकी कप्‍तानी के लिए 15 करोड रूपये दे रही है। और  मुम्‍बई इंडियन्‍स के उपकप्‍तान किरन पोलार्ड को अपना उपकप्‍तान बनाया हैैै। 


3 रॉयल चैलेंजर बंगलौर (RCB) 

VIVO IPL 2021 के लिए RCB के कप्‍तान विराट कोहली है। विराट कोहली 2021 में फिर से RCB की तरफ  से कप्‍तानी करते हुए दिखाई देगें। और RCB की फैंन्‍चार्जी विराट कोहली को 17 करोड़ रूपये का सबसे बडा रकम दे रही है। विराट कोहली आईपीएल 2021 के सबसे मंहगे कप्‍तान है। RCB के उपकप्‍तान की बात करे तो इस टीम का उपकप्‍तान Ab de Villiers को बनाया गया हैैै। 


4 सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

सनराइजर्स हैदराबाद  की टीम 2020 मे काफी बैंलेेेस टीम थी। आईपीएल 2021 में भी यह टीम काफी बैंलेस टीम दिखाई पड़ती है। IPL 2021  में इनके कप्‍तान  डेविड बॉर्नर है। और  इनकी कप्‍तानी के लिए यह फैंन्‍चार्जी इन्‍हें 12़.5 करोड़ रूपये दे रही है। अगर इनके उपकप्‍तान की बात करे तो केन बिलियमसन इनकेे उपकप्‍तान रहने वाले हैैै। 


5 पंजाब किग्‍ंस (KXIP)

पंजाब किग्‍ंस के कप्‍तान आईपीएल 2021 में लोकेश राहुल ही रहने वाले है। जहां पर लोकेश राहुल को इनकी कप्‍तानी के लिए यह फैंन्‍चार्जी इन्‍हेंं 11 करोड़ रूपये दे रही है। अगर बात करे इनके उपकप्‍तान की तो VIVO IPL 2021 में इनके उपकप्‍तान महोम्‍मद समी को चुना गया है। 


6 दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम आईपीएल की सबसे यंग टीम मानी जाती हैैै। और आईपीएल 2021 में इनके कप्‍तान भी काफी यंग है। IPL 2021 के लिए सुरेश अययर इस फैंन्‍चार्जी के कप्‍तान रहने वाले है। और दिल्‍ली फैंन्‍चार्जी इन्‍हें इनकी कप्‍तानी के लिए 7 करोड़ रूपये दे रही है। अगर हम बात करे इनके उपकप्‍तान की तो इनके उपकप्‍तान शिखर धवन रहने वाले है। 


7 कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR)

कोलकाता नाईट राइडर्स ने VIVO IPL 2021 के लिए एक बार फिर से इयोन माॅॅर्गन को अपना कप्‍तान बनाया है। और कोलकाता फैंन्‍चार्जी इनको इनकी कप्‍तानी के लिए इन्‍हेंं 5.4 करोड़ रूपये दे रही है। अगर हम बात करे इनके उपकप्‍तान की तो आईपीएल 2021 के लिए शुभमान गिल को इसका उपकप्‍तान बनाया गया है।


8 राजस्‍थान रॉयल (RR)

आईपीएल 2021 के लिए राजस्‍थान रॉयल ने अपना कप्‍तान संजू सैमसन को बनाया है। और राजस्‍थान रॉयल फैंन्‍चार्जी इन्‍हें इनकी कप्‍तानी के लिए 8 करोड़ रूपये दे रही है। अगर बात करें इनके उपकप्‍तान की तो IPL 2021 में इनके उपकप्‍तान जोस बटलर रहने वाले है।


इन्‍हें भी देखे-

आईपीएल कब शुरू होगा 

IPL 2021 RCB vs SRH Team  Comparison

      


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ