VIVO IPL 2021- सभी टीमों के कोच और उनकी सैलरी

आईपीएल का 14वां संस्‍करण इस बार काफी शानदार और काफी जबरजस्‍त होने वाला है। अब IPL 2021 शुरू होने में ज्‍यादा समय नही बचा है। इस पोस्‍ट में हम आपको VIVO IPL 2021 के सभी 8 टीमों के कोंच कौन है। और उनकी क्‍या-क्‍या सैलरी है। किस कौंच की सैलरी सबसे ज्‍यादा है। और किस कौंच की सैलरी सबसे कम है। यानी IPL Team Coach 2021 से सम्‍‍‍‍‍‍‍‍बंधित सभी जानकारी मिलेगी। 

vivo ipl 2021, ipl team coach 2021
vivo ipl team coach 2021


आईपीएल 2021 टीमों के कोच - जहां पर एक टीम का अच्‍छा हैंड कौंच चुनना सबसे ज्‍यादा जरूरी होता है। और एक अच्‍छा कप्‍तान होना सबसे जरूरी होता है। तो चलिए अब प्रत्‍येक टीमों के कौंच कौन-2  है और उनकी क्‍या सैलरी है तथा आईपीएल टीमों के कप्‍तान कौन हैंं । यह जान लेते है। 

VIVO IPL 2021- सभी टीमों के कोच और उनकी सैलरी

1 पंजाब किग्‍सं (KXIP)

Punjab Kings Coach 2021 में कौन  है। यह जानना चाहते है तो आपको बता दे कि VIVO IPL 2021 में अनिल कुम्‍बले इस टीम के हैड कौंंच है। और इसके कप्‍तान K L Rahul है। और अनिल कुम्‍बले की बडी जिम्‍मेदारी के लिए पंजाब किग्‍ंस की यह फैंन्‍चार्जी इन्‍हें 4 करोड़ रूपये दे रही है।


2 रॉयल चैलेंजर बैगलोर (RCB)

अगर आप भी RCB Head Coach 2021 में कौन है। यह जानना चाहते हो तो आपको बता दें कि RCB के कप्‍तान विराट कोहली है। और इनके हैंड कौच के रूप में Simon Katich को चुना गया है। Simon Katich कौचं को इनकी जिम्‍‍‍मेदारी के लिए RCB की यह फैन्‍चार्जी इनको 4 करोड़ रूपये दे रही है। 


3 चेन्‍नई सुपर किग्‍ंंस (CSK) 

VIVO IPL 2021 में चेन्‍नई सुपर किग्‍ंंस के कप्‍तान एक बार फिर से महेंद्र सिह धोनी है। और CSK Coach 2021 में एक बार फिर से Stephen Fleming  रहने वाले हैै। Stephen Fleming  को इनके हैैैड कौंंच की जिम्‍‍‍‍मेदारी के लिए CSK की यह फैन्‍चार्जी इनको 3 करोड़ 40 लाख रूपये दे रही है। 


4 दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC)

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान आईपीएल 2021 में फिर से श्रेयस लाइयर ही रहने  वाले है। और आईपीएल 2021 में इनके हैंड कौंच रिकी पोंटिग है। और रिकी पोंटिग को इनके हैंड कौंच की बडी जिम्‍मेदारी के लिए दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह फैन्‍चार्जी इन्‍हें 3 करोड 40 लाख रूपये दे रही हैं। 


5 कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) 

कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्‍तान  Eoin Morgan है। और kkr new coach 2021 में इस फैन्‍चार्जी के हैंड कौंच के रूप में Brendon Mccullum को चुना गया है। ब्रेनडन मैक्‍कूलम को इनके हैंड कौंच की जिम्‍मेदारी के लिए KKR की यह फैन्‍चार्जी  इनको 3 करोड़ 40 लाख रूपये दे रही है। 


6 राजस्‍थान रॉयल  (RR)

राजस्‍थान रॉयल  के कप्‍तान VIVO IPL 2021 में संजू सैमसन हैं। और इनके हैंड कौंंच के रूप में Andrew McDonald को चुना गया है। और Andrew McDonald  को इनकी  हैंड कौंच की जिम्‍मेदारी के लिए RR की यह फैन्‍चार्जी  इनको 3 करोड़ 40 लाख रूपये दे रही है।


7 सनराईजर्स हैदराबाद (SRH) 

आईपीएल 2021 में सनराईजर्स हैदराबाद के कप्‍तान एक बार फिर से डेविड बॉर्नर रहने वाले है। और IPL 2021 में SRH Head Coach के रूप में Trevor Bayliss को चुना गया है। आपको बता दे की सनराईजर्स हैदराबाद की यह फैंन्‍चार्जी इनकी इस बडी जिम्‍मेदारी के लिए Trevor Bayliss को 2 करोड 25 लाख रूपये दे रही है। 


8 मुम्‍बई इंडियन्‍स (MI) 

मुम्‍बई इंडियन्‍स आईपीएल की सबसे सफल टीम मानी जाती है। इस बार आईपीएल 2021 में मुम्‍बई इंडियन्‍स  के कप्‍तान रोहित शर्मा है। और इनके हैंड कौंच के रूप में Mahela Jayawardene रहने वाले है। और मुम्‍बई इंडियन्‍स की यह फैंन्‍चार्जी Mahela Jayawardene को हैंड कौंच की बड़ी जिम्‍मेदारी के लिए  2 करोड 25 लाख रूपये दे रही है।


Also Read :- 

आईपीएल 2021 के सभी टीमों के कप्‍तान

आईपीएल 2021 RCB vs SRH  जाने कौन है पावरफुल


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ