स्मार्टफोन के लिए 4 बेस्ट कैमरा ऐप्स इन हिन्दी

 

स्मार्टफोन के लिए 4 बेस्ट कैमरा ऐप्स इन हिन्दी

स्मार्टफोन के लिए 4 बेस्ट कैमरा ऐप्स इन हिन्दी
- आजकल हर व्यक्ति को सेल्फी लेना पसंद है। आज के स्मार्टफोंस में कैमरे की क्वालिटी धीरे-धीरे बेहतर से बेहतर होती जा रही है। मोबाइल फोन मैं वैसे तो पहले से ही एक कैमरा इनस्टॉल आता है। परंतु परंतु अब प्ले स्टोर में और भी बहुत अच्छे कैमरा ऐप मिल जाते हैं। जो कि अलग-अलग फीचर प्रदान करते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको 4 बेस्ट कैमरा ऐप बारे में बताने जा रहे हैं।

अपने मोबाइल के स्ट्रोक कैमरा को पहले एक्सप्लोर करें?

अपने मोबाइल फोन में किसी भी थर्ड पार्टी कैमरा का उपयोग करने से पहले अपने मोबाइल के स्ट्रोक कैमरे को चेक कर लेना चाहिए। क्योंकि ऐसा हो सकता है कि जिन फीचर्स की आपको आवश्यकता है ,वह पहले से ही मौजूद हो । जैसे फिल्टर, एडिटिंग फीचर, टाइम पंक्शन, शूटिंग मोड आदि। पिक्सल फोन में फास्ट कैमरा होता हैं। जिसमे बोकह इफेक्ट भी होता हैं। इसमें 4k वीडियो सपोर्ट भी होता हैं।

सैमसंग गैलक्सी स्मार्टफोन में डबल लेंस दिए जाते हैं ताकि ब्लरड बैकग्राउंड इफेक्ट मिल पाए और लो लाइट परफारमेंस और भी बेहतरीन हो सके। एलजी के आधुनिक फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंसी का यूज होता हैं ताकि वह इमेज को स्कैन कर पहचान पाए और बेस्ट शूटिंग मोड़ को चुन सकें।

कहीं एंड्रॉयड बजट फोन जैसे असूस जेनफोंस, एचटीसी एंड्रॉयड, में डबल लेंस कैमरा, enhancing फिल्टर और भी बहुत कुछ दिया जाता है।

Read More - गाना बनाने वाला एप्स कैसे डाउनलोड करें? जानें

अपने फोन के स्ट्रोक कैमरा के सेटिंग में जाएं और चेक करे की कहीं ऐसा ऑप्शन तो नहीं है जिसके कारण फीचर एडिटिंग का ऑप्शन अनुपलब्ध हो। अगर आपके कैमरा में आधुनिक पिक्चर नहीं है तो आप नीचे कुछ एप्स दिए जा रहे हैं, आप उनका उपयोग कर सकते हैं।

1. कैंडी कैमरा : नेक्स्ट लेवल का सेल्फी लेने का बेस्ट एप

कैंडी कैमरा को गूगल प्ले स्टोर की तरफ से बेस्ट कैमरा खिताब मिल चुका हैं। इस कैमरे का मेन फोकस सेल्फी पर ही रहता हैं। इसके ब्यूटी फंक्शन में मैकअप, स्टिकर्स एवम् कॉलेज क्रिएटर दिया गया है। कैंडी कैमरा अधिक जानकारी के लिए आप इंस्टाग्राम नाम फेसबुक पेज पर विजिट कर सकते हैं।

इस कैमरा ऐप में बेस्ट फीचर

इस कैमरे में फ्री एडिटिंग फीचर एवं फिल्टर्स उपलब्ध है।

आप कैंडी कैमरे में वीडियो कॉल के समय फिल्टर्स का उपयोग कर सकते हैं.

इसका स्लिमिंग फिचर थोड़ा परेशान करने वाला हो सकता है।

2. Cymra सेल्फिज को सुधारने के लिए बेस्ट एप

यह एसके कम्युनिकेशन का कैमरा ऐप है। इसमें फिल्टर, collage, इफेक्ट, स्टिकर्स आदि मौजूद होते हैं । यह पैसे तो फ्री रहती है परंतु कुछ प्रीमियम फिचर के लिए आपको कुछ रुपए पे  करने पड़ सकते हैं। इस ऐप की मुख्य खासियत यह है कि इसमें बहुत सारा इफेक्ट स्टिकर तो और भी बहुत कुछ मुफ्त में मिलता हैं। इसमें आप गैलरी में से भी फोटो को एडिट कर सकते हैं। इसका इंटरफेस आपको थोड़ा कंफ्यूज कर सकता हैं।

3. ओपन कैमरा: कॉस्टमाइज के लिए बेस्ट एप

एंड्राइड मोबाइल के लिए बेस्ट कैमरा ऐप है। और सोर्स भी है। इसमें कई तरह के बेहतरीन फीचर मिलते हैं जैसे की इमेज स्टेबलाइजेशन, जीपीएस टैगिंग टाइमर के साथ में और भी बहुत कुछ। इसमें किसी भी तरह का ऐड नहीं आएगा। इसमें आर ए डबल्यू का सपोर्ट दिया गया है।

4. फोटोशॉप एक्सप्रेस

फोटोशॉप को काफी लंबे समय से फोटोग्राफर के लिए जरूरी सॉफ्टवेयर माना गया है। और इसका मोबाइल ऐप में होगी बहुत ही बेहतरीन है। फोटोशॉप एक्सप्रेस ऐप में सभी तरह के एडिटिंग फीचर्स उपलब्ध है जैसे कि क्राप, रोटेट ,फ्लिप , वाटरमार्क आदि। इस ऐप में अस्सी से ज्यादा फिल्टर उपल्ब्ध हैं।

इस आर्टिकल में आपने जाना की इन चार कैमरा ऐप का उपयोग करके आप आसानी से फोटो को एडिटिंग कर सकते हैं। अगर फिर भी इन कैमरा ऐप के बारे में कोई सवाल हो तो हमें कमेंट में बताएं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ