फेसबुक से गर्ल्स के नंबर कैसे निकाले

 

फेसबुक से गर्ल्स के नंबर कैसे निकाले

फेसबुक से गर्ल्स के नंबर कैसे निकाले
- फेसबुक से लड़कियों के नंबर कैसे निकालते हैं? इस लेख में आप संपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे इसलिए इस लेख को पूरा सही ढंग से समझे और पढ़ें। ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो व्हाट्सएप या फेसबुक पर सें लड़कीयो  के नंबर निकालने की कोशिश करते हैं, लेकिन उन्हें फेसबुक या व्हाट्सएप की सही जानकारी नहीं होने के कारण निकाल नहीं पाते हैं तो हम आपको बताएंगे कि फेसबुक से नंबर कैसे निकालते हैं।

फेसबुक ने अपने यूजर को ऐसी सुविधा दी हुई है कि वह अपनी प्रोफाइल पर इमेज मोबाइल नंबर ईमेल आदि को सेव कर सकते हैं। इसीलिए Facebook एसी सुविधा भी देती हैं ,कि कोई दोस्त उस पर जाकर आसानी से  कॉल या मेल कर सकते हैं।

फेसबुक में से लड़की के नंबर निकालने के लिए इस सुविधा का यूज कर सकते हैं।

आपको पता है कि आज कल सभी लड़के लड़कियां फेसबुक पर अपनी आईडी बनाकर रखते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है कि इसे कैसे सुरक्षित करें। वह उनकी प्रोफाइल को सुरक्षित रखने के बारे में नहीं जानते हैं जिसके कारण उनके प्रोफाइल सार्वजनिक रहती हैं। जिसके कारण उनके मोबाइल नंबर कोई भी आसानी से निकाल सकते हैं। तो आइए हम आपको step by step लड़कियों के नंबर निकालने की जानकारी उपलब्ध करवाते हैं।

Read More - फेसबुक पर एड बटन को कैसे हाइड करें?

आखिर कैसे निकालते हैं फेसबुक पर से लड़कियों के नंबर ?जाने

सर्वप्रथम फेसबुक ऐप को ओपन करें या फिर गूगल पर जाकर फेसबुक की ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर लॉगइन करें।

ओपन करने के बाद अपने यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज करे।

अब आप जिस किसी लड़की के नंबर लेना चाहते हैं उसके बारे में सर्च बॉक्स में उसका नाम डालकर सर्च करें।

हम सब आप उस लड़की का अकाउंट पहचान लेते हैं तो फिर उसको खोलें

अब आप उसकी प्रोफाइल में जाकर अबाउट (के बारे में)सेक्सन में जाइए।

यहां पर आप उसकी जन्मतिथि मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी देख सकते हैं।

ऊपर आपको हमने फेसबुक पर से लड़की के नंबर निकालने का तरीका बताया है तो आइए हम एक बार और इसको अच्छे समझते हैं।

Step- 1.

सबसे पहले आप फेसबुक ऐप को खोलें या फिर गूगल पर जाकर फेसबुक की ऑफिसियल वेबसाइट पर से लॉगिन करें। फिर उसके बाद अपना नाम वह पासवर्ड दर्ज करें। इसके बाद आपका फेसबुक अकाउंट लॉगिन हो जाएगा।

Step-2

जब आपका फेसबुक अकाउंट लॉगिन हो जाता है तो सर्च बार में उस लड़की का नाम सर्च करें जिसके आपको कांटेक्ट डिटेल चाहिए। जब आप सर्च बारे में नाम सर्च करते हैं तो एक ही नाम उनके कहीं प्रोफाइल दिखते हैं आपको जिस भी लड़की के नंबर चाहिए उसके प्रोफाइल को ही खोलें।

Step-3

जब आप प्रोफाइल को खोलते हैं तो उसमें बहुत से ऑप्शन होते हैं आपको उसमें से अबाउट्स वाले सेक्शन में जाना है।

Step-4

जब आप अबाउट सेक्शन खोलते हैं तो उसमें अलग-अलग जानकारी दिखाई देती हैं आपको बेसिक इनफार्मेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना हैं।

Step- 5

जब आप अबाउट सेक्शन में जाकर कांटेक्ट और बेसिक इनफार्मेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने उस लड़की की जन्म तिथि कांटेक्ट नंबर ई-मेल खुल कर आ जाती हैं। और आप उस लड़की की नंबर आसानी से निकाल सकते हैं और सेव कर सकते हैं।

कुछ ध्यान देने योग्य बातें

अगर किसी फेसबुक यूजर्स या लड़की अपनी कांटेक्ट डिटेल छुपा रखी है हाइड कर रखी है , तो उसे आप नहीं देख सकते हैं, क्योंकि वह प्राइवेट होती है ।और सिक्योर होती है। फेसबुक अपने यूजर्स  को प्रोफाइल वह कांटेक्ट डिटेल सिक्योर करने की अनुमति देता है। अगर फेसबुक के किसी यूजर्स में अपनी कांटेक्ट डिटेल्स हटा दी हैंया हाइड कर रखी है, तो ऐसी स्थिति में कोई भी उसके कांटेक्ट या प्रोफाइल चेक नहीं कर सकता।

हमने इस लेख में लड़कियों के नंबर निकालने की सारी जानकारी दे दी हैं अगर आपको फिर भी कोई परेशानी आती है तो आप हमें कमेंट करके बताएं हम जल्दी से जल्दी आपके परेशानी को सॉल्व करने की कोशिश करेंगे करेंगे।

  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ