कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?

 

कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?

कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें?
- दोस्तों कैसे हैं आप सभी? आशा करता हूं आप सभी स्वस्थ होंगे। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको एक बहुत इंपॉर्टेंट तथा यूज़फुल टॉपिक पर जानकारी देने जा रहे हैं। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बहुत आसान स्टेप बताएंगे। हमारे द्वारा बताए गए आसान तरीके से आप कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं और इसका लाभ ले सकते है।

कल्पना कीजिए आप गाड़ी चला रहे हैं सड़क पर ट्रैफिक बहुत ज्यादा है और किसी इंपॉर्टेंट व्यक्ति की कॉल आ जाए इस परिस्थिति में आप क्या करेंगे। इस परिस्थिति में हम यही करेंगे कि अपनी गाड़ी कैसे भी करके साइड में लगाएंगे इसके बाद अपनी पॉकेट से फोन निकालेंगे और देखेंगे कि किसका फोन आ रहा है। यदि किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति का फोन होगा तो हम उससे बात कर लेंगे लेकिन दोस्तों तब क्या होगा जब कोई फर्जी फोन हो या किसी कंपनी का फोन आया हो। या देखते ही हमें बहुत गुस्सा आएगा और हम दोबारा ट्रैफिक में फोन नहीं उठाएंगे।

कई बार ऐसा भी होता है जब हम बहुत ज्यादा बिजी होते हैं हमारे हाथ खाली नहीं होते तभी हमारे फोन में किसी का कॉल आता है। हम सोचते हैं कि किसी अनावश्यक व्यक्ति का फोन होगा और हम यही सोचकर कॉल नहीं रिसीव करते हो। बाद में हमें पता चलता है कि वह किसी बहुत इंपॉर्टेंट व्यक्ति का फोन था और आपके बनते हुए काम बिगड़ जाते हैं।

Read More - स्मार्टफोन के लिए 4 बेस्ट कैमरा ऐप्स इन हिन्दी

अगर आप इन सभी समस्याओं से बचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा। अगर आपके फोन में कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन है तो जब भी किसी व्यक्ति का फोन आएगा आपके फोन के स्पीकर से उस व्यक्ति का नाम अलाउंस होगा। आप नाम सुनकर समझ जाएंगे कि इंपॉर्टेंट व्यक्ति का फोन है या इंपॉर्टेंट व्यक्ति का फोन नहीं है।इसके बाद यदि इंपॉर्टेंट व्यक्ति का फोन होगा तो आप उसकी कॉल को रिसीव कर लेंगे और यदि इंपॉर्टेंट व्यक्ति का फोन नहीं होगा तो आप कॉल रिसीव नहीं करेंगे।

लेकिन यह सब तभी होगा जब आपको यह पता होगा कि कॉल आने पर नाम बोलने वाले एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं? यदि आपको नहीं पता कि कॉल आने पर नाम बोलने वाले एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं? तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे भरोसेमंद एप्लीकेशन के बारे में बताएंगे जो कॉल आने पर कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम आपको बताएंगे।

कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन कौन-कौन से हैं?

नीचे हम आपको कुछ भरोसेमंद एप्लीकेशन के बारे में बता रहे हैं। नीचे बताए गए सभी एप्लीकेशन कॉल आने पर नाम बोलते हैं। आप किसी भी एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

कॉलर नेम एनाउंसर

यदि आप चाहते हैं कि कॉल आने पर कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम बोला जाए तो उसके लिए आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन एक बिल्कुल फ्री एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन को अब तक गूगल प्ले स्टोर से लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको इसे एक्टिवेट करना है। इसके बाद जैसे ही कोई व्यक्ति आपको कॉल करेगा तुरंत आपको उस व्यक्ति का नाम सुनाई देगा। सिर्फ इतना ही नहीं आपको उस व्यक्ति का मैसेज भी सुनाई देगा। अब आपको कॉल रिसीव करने की या किस व्यक्ति का कॉल आ रहा है यह चेक करने की आवश्यकता नहीं है।

Caller Name Announcer 

कुछ एप्लीकेशन ऐसे होते हैं जिन्हें हम नाम बोलने वाली सेटिंग एक्टिवेट कर देते हैं इसके बाद हमें रिंगटोन नहीं सुनाई देती है सिर्फ कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम सुनाई देता है। लेकिन दोस्तों इस एप्लीकेशन में ऐसा नहीं होगा। इस एप्लीकेशन में आपको रिंगटोन भी सुनाई देगी और कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम भी सुनाई देगा।

यह एप्लीकेशन इतना ज्यादा भरोसेमंद है कि इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से लगभग 4000000 लोगों ने डाउनलोड किया है। यदि आप चाहें तो आप भी इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर जाकर बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Caller Name Announcer 

दोस्तों अगर आप एक ऐसे एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं जो कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम बताएं टेक्स्ट मैसेज भेजने वाले व्यक्ति का नाम बताएं और व्हाट्सएप पर आए हुए मैसेज को पढ़कर सुनाएं फुलस्टॉप तो इसके लिए आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको अन्य text-to-speech एप्लीकेशन से ज्यादा फीचर्स देता है।

मेरा दावा है यदि आप एक बार इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करेंगे तो आपको यह एप्लीकेशन बहुत पसंद आएगा। इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4,3 की रेटिंग मिली हुई है। इस एप्लीकेशन का यूजर रिव्यु बहुत शानदार है। आप इसे बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

निष्कर्ष

तो साथियों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया कॉल आने पर नाम बोलने वाला एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? आशा करता हूं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी है इसे अपने दोस्तों के पास शेयर करें। आर्टिकल को आखरी तक पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ