ट्विटर पर फॉलो फीचर क्या है? इस फीचर का लोगों पर क्या फर्क पड़ेगा?

 

ट्विटर पर फॉलो फीचर क्या है

ट्विटर पर फॉलो फीचर क्या है? इस फीचर का लोगों पर क्या फर्क पड़ेगा? - आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको ट्विटर सुपर फॉलो फीचर के बारे में जानकारी देंगे। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे ट्विटर सुपर फॉलो क्या है? ट्विटर सुपर फॉलो कैसे एक्टिवेट करें? तो साथियों अगर आप भी ट्विटर पर फॉलो के बारे में जानना चाहते हैं आर्टिकल को आखिरी तक पूरा पढ़िए।

साथियों अगर आप टेलीविजन में न्यूज़ देखते हैं या फिर सोशल मीडिया में एक्टिव रहते हैं तो मुझे पूरा यकीन है आप ने ट्विटर सुपर फॉलो फीचर के बारे में जरूर सुना होगा। अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले ट्विटर की तरफ से एक बिल्कुल नया बयान जारी किया गया है जिसमें ट्विटर ने बताया है कि ट्विटर जल्दी ही अपने उपभोक्ताओं के लिए एक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जिस फीचर का इस्तेमाल करके आप पैसे भी कमा सकते हैं। जी हां दोस्तों ट्विटर की तरफ से कुछ ही दिनों बाद एक ऐसा फीचर जारी किया जाएगा जो फीचर निश्चित रूप से ट्विटर इस्तेमाल करने वाले व्यक्तियों के लिए एक बहुत फायदेमंद होगा इस फीचर का नाम ट्विटर सुपर फॉलो फीचर है।

ट्विटर की तरफ से जारी किए जाने वाले इस बिल्कुल नए फीचर जिसे सुपर फॉलो फीचर कहा जाता है इस बारे में बहुत कम लोगों को जानकारी है। जैसे ही लोगों को मालूम चला है कि ट्विटर के द्वारा अबे सुपर फॉलो फीचर लॉन्च किया जा रहा है वैसे ही लोग यूट्यूब और इंटरनेट पर सुपर फॉलो फीचर के फायदे जानने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More - स्पीड पोस्ट क्या है? स्पीड पोस्ट क्यों इस्तेमाल किया जाता है

 लेकिन साथियों अभी किसी भी प्लेटफार्म पर ट्विटर सुपर फॉलो फीचर के बारे में डिटेल से जानकारी नहीं दी गई है। कई लोगों ने हमें भी पूछा था कि सर ट्विटर की तरफ से जारी की जा रहे सुपर फॉलो फीचर क्या है? और टि्वटर सुपर फॉलो फीचर किन लोगों को मिलेगा? तो साथियों हमारा आज का यह आर्टिकल सिर्फ उन्हीं के लिए है जो ट्विटर के सुपर फॉलो फीचर के बारे में जानना चाहते हैं।

ट्विटर सुपर फॉलो फीचर क्या है?

आइए साथियों अब हम आपका ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आपको बताते हैं ट्विटर सुपर फॉलो फीचर क्या है? अगर आपको नहीं पता कि ट्विटर सुपर फॉलो फीचर क्या है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह एक ऐसा फीचर है जिसका इस्तेमाल करके आप लोगों को सुपर फॉलो कर सकते हैं और इसके बदले में लोगों से पैसे ले सकते हैं।

अभी वर्तमान में कौन सा व्यक्ति कितना ज्यादा पॉपुलर है यह इस बात से चेक किया जाता है कि ट्विटर में किसके पास कितने ज्यादा फॉलोअर हैं। जिस व्यक्ति के पास ट्विटर में अधिक फैन फॉलोइंग होती है उसे ज्यादा पॉपुलर माना जाता है। लेकिन ट्विटर सुपर फॉलो फीचर लॉन्च होने के बाद सिर्फ उन्हीं लोगों को पापुलर क्रिएटर माना जाएगा जिनके पास से ज्यादा सुपर फॉलोअर होंगे। अर्थात यदि आपको ज्यादा से ज्यादा लोग सुपर फॉलो करेंगे तो आप ट्विटर पर ज्यादा ट्रेंडिंग रहेंगे।

यदि आप ट्विटर पर सुपर फॉलो पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना होगा। सब्सक्रिप्शन लेने के लिए आपको ढेर सारे पैसे खर्च करने होंगे। यह पैसे कुछ प्रतिशत उन लोगों को मिलेंगे जो व्यक्ति आपको टि्वटर पर सुपर फॉलो करेंगे।

ट्विटर पर सुपर फॉलो कैसे एक्टिवेट करें?

तो साथियों अगर आप भी टि्वटर पर सुपर फॉलो फीचर का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पता होना चाहिए ट्विटर पर फॉलो कैसे एक्टिवेट करें? साथियों आपकी जानकारी के लिए बता दूं सुपर फॉलो फीचर अभी ट्रायल पर है इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं किया गया है। ट्विटर पर फॉलो फीचर्स का लाभ सिर्फ उन्हीं को मिलेगा जिनके पास ट्विटर में 10,000 से ज्यादा फॉलो है। यदि आपके पास 10,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और आप महीने में लगभग 20 पोस्ट करते हैं तो आप आसानी से ट्विटर सुपर फॉलो का लाभ ले सकते हैं।।

निष्कर्ष

तो साथियों यह आज आपके लिए एक छोटी सी जानकारी थी। आज इस आर्टिकल में हमने आपको ट्विटर सुपर फॉलो फीचर के बारे में जानकारी दी। इस आर्टिकल में हमने आपको बताया ट्विटर सुपर फॉलो फीचर क्या है? इस फीचर को कैसे एक्टिवेट करें? 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ